रिटायरमेंट के बाद की चिंता के बारे में सभी को चिंता है। पैसे की महंगाई के हिसाब से बचत की जरूरत होती है। मैक्स लाइफ ने रिटायरमेंट प्लान पेश किया है। युवाओं में रिटायरमेंट के बारे में चिंता का माहौल है। हर पांच में तीन युवाओं को लगता है कि उनकी बचत 10 सालों में खत्म हो जाएगी।

मैक्स लाइफ ने स्वैग पेंशन प्लान लांच किया है। यह प्लान जीवन भर आय देता है। इससे परिजनों का भी भविष्य सुरक्षित रहेगा। कस्टमर अपनी जरूरत के हिसाब से इसमें बदलाव कर सकते हैं। विभिन्न एन्युटी ऑप्शन उपलब्ध हैं। बढ़ती महंगाई का भी ध्यान दिया गया है। रिटायरमेंट के बाद वित्तीय ताकत का महत्व है। भारतीय वर्कफोर्स को अपना रिटायरमेंट प्लान करना होगा।

नया प्लान आपको रिटायरमेंट के बाद की चुनौतियों के लिए तैयार रखेगा। मैक्स लाइफ की स्मार्ट वेल्थ एन्युटी गारंटीड पेंशन प्लान है। यह नया प्लान युवाओं के लिए है। आप अपने रिटायरमेंट की बेहतर प्लानिंग कर सकते हैं। निवेश के आरामदायक ऑप्शन उपलब्ध हैं। पॉलिसी में एन्युटी के विकल्प दिए गए हैं। सालाना एन्युटी महंगाई के हिसाब से बढ़ेगी।

70 से 85 वर्ष की उम्र के बीच प्रीमियम पर रिटर्न मिलेगा। आकस्मिक मृत्यु की परिस्थिति में नॉमिनी को पॉलिसी का निश्चित हिस्सा मिलेगा। इस प्लान में युवाओं की जरूरतों को ध्यान में रखा गया है। स्वैग पेंशन प्लान निवेश के लिए सुरक्षित है। रिटायरमेंट के बाद की चुनौतियों के लिए तैयार रहें। नए प्लान की सुविधाओं का उपयोग करें। युवाओं को वित्तीय नियोजन करने की महत्वपूर्णता समझाई गई है।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...