Success And Motivational Story Of 12-Year-Old Akarshan Satish, This Class-7 Student Has Opened 7 Libraries
Success And Motivational Story Of 12-Year-Old Akarshan Satish, This Class-7 Student Has Opened 7 Libraries

हैदराबाद के पब्लिक स्कूल में कक्षा 7 की छात्रा आकर्षण सतीश ने उम्र में ही सात पुस्तकालयों की स्थापना की। आकर्षण ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मान्यता प्राप्त की। उनकी पहली पुस्तकालय 1036 किताबों के साथ एमएनजे कैंसर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में खोली गई थी। दूसरी पुस्तकालय सनथ नगर पुलिस स्टेशन में 825 किताबों के साथ स्थापित की गई थी। तीसरी पुस्तकालय बोराबंदा में गायत्री नगर एसोसिएशन में 250 किताबों के साथ खोली गई थी।

आकर्षण ने 625 पुस्तकों के साथ चौथी पुस्तकालय हैदराबाद में लड़कियों के लिए किशोर और अवलोकन गृह में बनाई थी। उनकी सबसे हालिया पुस्तकालय 610 किताबों के साथ हैदराबाद के ओल्ड सनथ नगर क्षेत्र में स्थापित की गई थी। 2021 में आकर्षण ने एमएनजे कैंसर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल का दौरा किया और वहां के बच्चों के लिए किताबों का संग्रह किया। आकर्षण को पीएम मोदी से सराहना पत्र मिला जिसमें उन्हें समाज के लिए और अधिक करने का प्रोत्साहन मिला।

आकर्षण ने नामो टीम को अपने पुस्तकालयों की स्थापना के बारे में जानकारी सौंपी। उन्हें प्रधानमंत्री से मिलने की प्रतीक्षा है ताकि वह अपनी पहल ‘पुस्तकालयों के माध्यम से दिमाग को सशक्त बनाना’ पर चर्चा कर सकें। आकर्षण ने अपने स्कूल और अपार्टमेंट के लोगों से पुरानी किताबों को अच्छी स्थिति में रखने का अनुरोध किया। उन्होंने पुस्तकों को साझा करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। आकर्षण ने पीएम मोदी के सहयोग से सात पुस्तकालयों की स्थापना की। आकर्षण ने एमएनजे कैंसर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में बच्चों के साथ समय बिताया और किताबों का संग्रह किया। उन्होंने अपने साथियों को प्रेरित किया और समाज के लिए योगदान देने की प्रेरणा दी। आकर्षण की पहल ने सामाजिक संचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने अपने प्रयासों के माध्यम से बच्चों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया।

आकर्षण ने अपनी प्रेरणादायक कहानी के माध्यम से लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने अपनी सफलता के बाद भी आगे बढ़ने का विचार किया। आकर्षण ने अपनी प्रेरणादायक कहानी को साझा करके अन्य लोगों को प्रेरित किया।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...