दिल्ली मेट्रो के छतरपुर और सुल्तानपुर के तरफ यात्रा करने वाले यात्री के लिए खुशखबरी है! येलो लाइन पर छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच चल रही ट्रेनों की स्पीड में बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें की बीते कई महीने से इस रूट पर सुरंग में काम चल रहा है. जिसमे कारन DMRC के यहाँ से गुजरने वाली सभी मेट्रो की स्पीड को घटा दिया था.

एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए निर्माणाधीन एक सुरंग। इस सुरंग के निर्माण के कारण, छतरपुर और सुल्तानपुर स्टेशन के बीच ट्रेनों की गति में पहले की तुलना में कम की गई थी। पहले इस इंटरवल में ट्रेनों की गति 20 किलोमीटर प्रति घंटा थी। लेकिन अब इस रूट पर मेट्रो की गति में 5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार बढ़ा दी गई है.

अब छतरपुर और सुल्तानपुर स्टेशन के बीच ट्रेन 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी। डीएमआरसी (Delhi Metro Rail Corporation) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X से माध्यम से यह जानकारी दी है. इस कदम से इस क्षेत्र में यात्रा करने वाले लोगों को आराम मिलगा। सुरंग निर्माण कार्य अब पूरा हो चुका है.

DMRC X Account

डीएमआरसी (Delhi Metro Rail Corporation) ने इस बदलाव के बारे में जानकारी दी है कि एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए यह सुरंग बनाया गया था. जिससे इस क्षेत्र में यात्रा करने वाले लोगों को आराम मिल सके। यह सुरंग निर्माण कार्य अब पूरा हो चुका है, और इसके परिणामस्वरूप ट्रेनों की स्पीड में वृद्धि की गई है।

इस तरह दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। नई सुविधाओं के साथ यात्री अब अधिक सुरक्षित और तेजी से अपनी यात्रा का आनंद ले सकते हैं। ध्यान से यात्रा करें और दिल्ली मेट्रो का आनंद उठाएं!

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...