दिल्ली न्यूज़: दिल्ली में एक और फूटओवर ब्रिज जल्द ही बन कर तैयार होने वाला है. बता दें की हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और सराय काले खां आरआरटीएस रेलवे स्टेशन के बिच एक फूटओवर ब्रिज बनकर तैयार होने को है. ये ब्रिज दोनों स्टेशनों को जोड़ने का काम करेगी. ऐसा माना जा रहा है की यह ब्रिज मई महीने में बनकर तैयार हो जायेगा.

दोनों स्टेशन को जोड़ने वाली इस ब्रिज की लम्बाई 280 मीटर है. जिसमे कुल 6 ट्रैवलर लगे होंगे. इस पुल के मदद से रेलवे स्टेशन पर मची अफरा-तफरी से निजात पाने में मदद करेगा. साथ ही आपको बता दें की यह पुल बस अड्डा को जोड़ेगी. और मेट्रो में आने-जाने की सुविधा भी दी जाएगी.

इस ब्रिज का निर्माण दिल्ली के सार्वजनिक परिवहन को और भी सुगम बनाने के लक्ष्य के साथ किया गया है। इस फुटओवर ब्रिज की लंबाई को ध्यान में रखते हुए इसमें बहुत सारे लोग एक साथ सफर कर सकेंगे ऐसा माना जा रहा है की एक बार में 12 हजार लोग इस पुल से आर-पार हो सकेंगे.

विवरणआंकड़ा
फुटओवर ब्रिज की लंबाई280 मीटर
लगे हुए ट्रैवलेटर्स6
पुल पर चलने वालों की संख्या12,000
बाकी हिस्सों के लिए लगे गर्डर24
बाकी हिस्सों के लिए लगने वाले गर्डर16
पुल पर चलने वालों के लिए रास्ता3 मीटर
सराय काले खां आरआरटीएस स्टेशन के कॉरिडोर82 किलोमीटर

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...