दिल्ली एनसीआर के यमुना प्राधिकरण ने शहर को एक स्वच्छ और हरित वातावरण प्रदान करने के लिए 100 नए और शानदार पार्क का निर्माण करने का फैसला लिया है. यमुना प्राधिकरण के इस कदम से शहर के नागरिकों को भी स्वस्थ और मनोरंजनपूर्ण जीवन का अवसर प्राप्त होगा।

इस अभियान के तहत यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने एक महत्वपूर्ण प्लान की घोषणा कर डाली है. 100 नए पार्क बनाने का पूरा रूप रिखा तैयार कर लिया गया है. इसको कई चरणों में विकसित किया जा रहा है। फर्स्ट फेज में सोया पार्कों का निर्माण किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें की इनमें से कई नवनिर्मित पार्क साठ से पैंसठ एकड़ में बनाए जा रहे हैं. ये पार्क बच्चों और हजारों बुजुर्गो के लिए काफी फायेदेमंद साबीत होगा. यमुना प्राधिकरण ने फैसला लिया है की ये सभी पार्क 8 सेक्टरों में बनाये जायेंगे. इन पार्कों में तमाम तरह की सुविधाएं होंगी, जैसे कि जरूरी सुविधाएं, मनोरंजन के लिए ज़रूरी सुविधाएं, और बच्चों के खेलने कूदने के लिए उपकरण।

इस प्रोजेक्ट के अलावा, यमुना सिटी के निवासियों को जल्द ही फल, सब्जी, दूध, और अन्य आवश्यक सुविधाएं भी मिलने लगेंगी। यह प्रोजेक्ट दिल्ली एनसीआर में सोने के बाग़ की तरह होगा. जो न केवल आत्मरक्षा करेगा बल्कि आने वाले पीढ़ियों को भी स्वस्थ और प्रसन्न जीवन का मार्गदर्शन करेगा।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...