Heat wave rain alert In Delhi NCR
Heat wave rain alert In Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, और फरीदाबाद में मौसम ख़राब होने का आशंका जताई गई है. कभी ज्यादा गर्मी कभी तेज हवाएं तो कभी बारिश की सम्भावन बन रही है. दिल्ली एनसीआर के तापमान में लगातार उतार चढाव दिख रहा है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस था।

दिल्ली में शनिवार को 35.2 डिग्री सेल्सियस का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीँ हवा में नमी आर्द्रता का स्तर 39 से 64 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया था। मौसम विभाग ने चेतावनी की है की दिल्ली एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में मौसम कभी भी ख़राब हो सकते है.

दिल्ली एनसीआर में आगामी कुछ घंटों में आंधी-तूफान और तेज हवाएं की संभावना है। इसे नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, और फरीदाबाद सहित एनसीआर के अधिकांश क्षेत्रों में महसूस किया जा सकता है। तेज हवा के चलने से दिल्ली की हवा और दूषित हो रही है. एक्यूआई के रीडिंग के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक 182 दर्ज किया गया है.

पिछले लगभग एक सप्ताह से ऐसी ही हालत बनी हुई है. कभी दिल्ली के तापमान में अचानक वृद्धि हो जाती है तो कभी उमस के साथ तापमान गिर जाता है.

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...