Heat Wave in Delhi NCR
Heat Wave in Delhi NCR

अप्रैल का महिना आते ही भारत के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर में मौसम के मिजाज में बड़ा बदलाव आ गया है। कई राज्यों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। कुछ राज्यों में बारिश की संभावना भी है। दिल्ली एनसीआर में अभी दिन के वक्त तपती धुप निकल रही है. ज्यादातर मौसम साफ़ रहता है. लू यानि हीट वेव के आसार लग रहे है.

दिल्ली-एनसीआर में अभी तापमान ज्यादा नहीं है लेकिन लगातार चिलचिलाती धुप ने जीना बेहाल कर रखा है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास रहता है. अभी उमस नहीं है. अगर उमस बढती है तो भारी बारिश हो सकती है.

दिल्ली में दिन के समय तापमान 36 डिग्री तक पहुंच जाता है. जबकि रात के वक्त राहत होती है. न्यूनतम तापमान 19 डिग्री होता है. मौसम वैज्ञानिक ने बताया है की आने वाले दिनों में दिल्ली में भीषण गर्मी होगी. अधिकतम टेम्परेचर 42 के पार भी जा सकता है.

हीटवेव से बचने के लिए हिदायत दी गई है की शहरवासी अपने शरीर को पर्याप्त पानी से हाइड्रेट रखें. तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रह सकती है।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...