Sunder nagri delhi
Sunder nagri delhi

दिल्ली में सड़कों पर अतिक्रमण आम है। लेकिन सुन्दर नगरी की बात ही अलग है. यहाँ को रोड पर पैर रखने की भी जगह नहीं है. कबाड़ियों ने ऐसे अड्डे बनाए हैं जहां आने-जाने में तकलीफ होती है। अधिकारियों के द्वारा कई बार कार्रवाई की गई है, लेकिन समस्या कम नहीं हो रही। ट्रैफिक के साथ ही इस समस्या से प्रदूषण भी बढ़ रहा है। अतिक्रमण के अलावा इलाके में कई अन्य समस्याएं भी हैं।

दिल्ली के सुन्दर नगरी में सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर वहां के स्थानीय लोगो को और रोड से गुजर रहे लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. सुंदर नगरी में कबाड़ियों का अड्डा जमा है। जहाँ तहां कवाड़ी वाले अपना ठेला लगा कर खड़े हो जाते है. लोगो का जीना हराम हो चूका है.


अधिकारी के कई बार ऐक्शन भी लिया है लेकिन कोई असर नहीं हो रहा है। MCD अधिकारी भी हताश हैं। ट्रैफिक की चुनौती बनी हुई है। चार पहिया वाहन की तो बात ही छोड़ दीजिये यहाँ पर पैदल और टूवीलर की समस्या है। गाड़ियों को निकालने में चुनौती मिल रही है। सबसे ज्यादा डीएलएफ मोड़ पर कबाड़ी का अड्डा है।

स्थानीय लोगो ने कई बार शिकायत भी की है. साथ ही MCD ने एक्शन भी लिया है. लेकिन कोई भी सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. वो लोग रोड किनारे रहते है , खाना बना कर खाते है, वही पर नहाते है उनकी भी अपनी मजबूरी है. समस्या तो है लेकिन इसका समाधान खोजना होगा.

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...