दिल्ली में गर्मी से राहत मिली है. बीते दो दिनों में तापमान में हल्की गिरावट के साथ उमस भी कम हुआ है। ठंडी हवाओं ने भी दिल्ली में काफी राहत दी है। रात के समय तो ठण्ड जैसा लगने लगा था. मौसम विभाग का कहना है कि आज रात बारिश भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री रहने का अनुमान है।

मौसम एक बार फिर से पलटने वाला है. दिल्ली का न्यूनतम तामपान 15 डिग्री से भी निचे चला गया था. इससे ये जाहिर हो जाता है की रात के वक्त दिल्ली में ठण्ड लगने लगती है. मौसम विभाग ने कहा है की आधी रात में बाद बारिश हो सकती है. अगर ये बारिश हुई तो तापमान और निचे आ जाएगी. जिससे ठण्ड फिर से वापस आ सकता है.

मौसम विभाग ने दिल्ली में आज रात को बूंदाबांदी के भी आसार दिया है। यह आसमान में बादलों के छाए रहने के साथ साथ ठंडक भी लाएगी। कल भी आसमान में छाए रहेंगे बादल। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक हो सकता है।

न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री कम महज 15.8 डिग्री रहा। यह ठंडक की खबर अधिक से अधिक लोगों के लिए एक सुखद समाचार है। मौसम विभाग ने आगामी 6 और 7 अप्रैल को हवाओं की तेज चलने की सूचना दी है

ये रहे आने वाले दिनों के मौसम के कुछ रिकॉर्ड

तारीखमौसमबारिश/बूंदाबांदीतेज हवाएं (किलोमीटर/प्रतिघंटा)अधिकतम तापमान (डिग्री)न्यूनतम तापमान (डिग्री)
4 अप्रैलबादल छाए रहेंगेनहीं25-353620
5 अप्रैलबादल छाए रहेंगेहल्की25-353520
6-8 अप्रैलमौसम साफ रहेगानहीं25-353618-19
बुधवारबादल छाए रह सकते हैंहल्की30-403518

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...