Delhi Premium Bus Aggregator Scheme : दिल्ली में यातायात की चुनौतियों का सामना करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. जी हाँ दोस्तों दिल्ली में अब लोकल यात्रा के लिए आरामदायक प्रीमियम बस सेवा का शुरुआत किया जायेगा. इस नई सेवा को प्रीमियम बस एग्रीगेटर स्कीम के नाम से जाना जा रहा है. यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध होगी.

जैसे आप मोबाइल के एप से ओला या उबर से कैब बुक करके एक जगह से दुसरे जगह जाते है, ठीक उसी प्रकार अब अपने मोबाइल से बस की सीट भी बुक कर पाएंगे. यह एक लक्ज़री बस होगी. इस लक्ज़री बस में सुविधा पर ज्यादा ध्यान दिया जायेगा. एक बस में 9 सीटें होंगी. एक भी यात्री बिना सीट का एक्स्ट्रा नहीं होगा. यह एक प्रीमियम यात्रा होगी.

दिल्ली एनसीआर में रोड पर बढ़ते गाड़ियों संख्या और ट्रैफिक जाम और प्रदुषण की समस्या से छुटकारा पाने के लिए यह प्रीमियम बस एग्रीगेटर स्कीम चलाई गई है. उम्मीद की जा रही है की इसमें लोग काफी संख्या में यात्रा करेंगे. लोग अपनी कार और बाइक को छोड़ कर इसे ज्यादा इस्तेमाल करेंगे.

इसके लिए सरकार लाइसेंस जारी करेगी. प्रत्येक लाइसेंस होल्डर को  25 लग्जरी बसें चलाने की अनुमति दी जाएगी. ये बसें पूरी तरह एयर कंडीशंड होंगी। ये लक्ज़री बस पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस और वाई-फाई की सुविधा से लॉस होगी. इसमें सबको सीट मिलेगी. खड़ा होकर यात्रा करने पर रोक होगा.

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...