Storm and Heavy Rain in Delhi
Storm and Heavy Rain in Delhi
  • नजफगढ़ का अधिकतम तापमान: 39.4°C
  • पीतमपुरा का अधिकतम तापमान: 39.5°C
  • हवा में नमी का स्तर: 26% से 55% तक

राजधानी दिल्ली एक बार फिर से गर्मी की चपेट में आती दिखाई दे रही है. अप्रैल का महिना आते ही असमान से आग बरसने शुरू हो चुके है. हालाँकि अभी लू या हीट स्ट्रोक के हालात पैदा नहीं हुए है. लेकिन स्थिति उसी के तरफ जाती दिखाई दे रही है. आगे आने वाले 13 अप्रैल के बाद दिल्ली में मौसम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेगा.

ये रहे आगे आने वाले कुछ दिनों का फोरकास्ट

दिनअधिकतम तापमान (°C)न्यूनतम तापमान (°C)संभावित मौसम
गुरुवार3919गर्मी
12 अप्रैल3919-20गर्मी
13 अप्रैल3920गर्मी, आंधी
14 अप्रैल3520गर्मी (कमी)
15 अप्रैल3619बारिश, आंधी
16 अप्रैल17शुष्क

दिल्ली के तापमान में दिखे गर्मी के तेवर:
दिल्ली में तापमान में वृद्धि के साथ-साथ हवा में भी गर्माहट का अनुभव किया जा रहा है. आपको बता दें की नरेला का तापमान अप्रैल के शुरुआती दिनों में 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार यह मौसम इस सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया है.

पता चला है की आगामी 13 अप्रैल तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है. 13 अप्रैल के बाद आंधी तूफान के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने के सम्भावना भी जताई जा रही है. यहाँ का सबसे कम टेम्परेचर 17 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. वहीँ हवा में नमी 26 से 55 प्रतिशत तक का है.

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...