DMRC prohibits certain items in metro; penalties for violations enforced
DMRC prohibits certain items in metro; penalties for violations enforced

दिल्ली मेट्रो का सफ़र दिल्ली के कामगार लोगो के लिए एक वरदान साबित हो गया है. ये काफी सस्ता होता है और काफी आरामदायक भी होता है. लेकिन सहयात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए दिल्ली मेट्रो ने कई तरह के नियम लागु कर दिए है. इन नियम का उलंघन करने पर दिल्ली मेट्रो कानून के तहत दण्डित किया जा सकता है.

मेट्रो में भीड़ तो होती ही है. इसलिए यात्रियों को सतर्क रहना चाहिए। शराब की बोतलें के साथ यात्रा किया जा सकता है लेकिन आप मेट्रो में शराब नहीं पि सकते है. इसके अलावा धमाकेदार चीजों को को लेकर यात्रा कर भी वर्जित है. यात्रा के समय इन निर्देशों का पालन करें और सुरक्षित यात्रा का आनंद लें।

आपको बता दें की तेज औज़ारों को साथ नहीं लेना चाहिए दिल्ली मेट्रो में और नकली बंदूकों पर भी रोक लगा दिया गया है. इसके अलावा सभी सोशल इन्फ्लूएंसर को रील बनाने पर पाबंदी है। रील बनाने पर बैन लगा हुआ है. अपने सामान का ध्यान रखें। महिलाओं को खास ध्यान दें। धूम्रपान का पूरी तरह से त्याग करें। स्थानीय नियमों का पालन करें।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...