Faridabad to palwal on national highway 19 has become expensive
Faridabad to palwal on national highway 19 has become expensive

देश में 31 मार्च रात 12 बजे से कई नियमों में फेरबदल किये गए है. उन्ही में से एक है राजमार्ग का टोल टैक्स. तो आपको बता दें की नेशनल हाईवे 19 के फरीदाबाद से पलवल जाने के लिए टोल दर में बदलाव कर दिया गया है. नया टोल टैक्स को 1 अप्रैल से लागु कर दिया गया है. आइये जानते है इस रूट से जाने वालों के जेब पर कितना पड़ेगा असर.

आपको बता दें की इस रूट से रोजाना 50 हजार से अधिक गाड़ियों का आना-जाना है. कार जीप जैसे हलके वाहन के लिए एक तरफ से जाने के लिए 120 रुपया टोल दिया होगा. वहीँ अगर यात्रा दोनों तरफ का है तो उनको कुल 180 का टोल देना होगा.

जहाँ तक जानकारी मिली है गदपुरी और करमन टोल नाका के आसपास के इलाके में लोगो के पास के रेट में कोई फेर बदल नहीं किया गया है. जो यात्री 20 किलोमीटर के दायरे में रहते है उनको 200 रुपया का पास बनवाना होगा.

Screenshot 2024 03 28 140033
Faridabad to palwal new toll rate

इस रूट से जाने वाले कमर्शियल वाहनों के लिए अब 10 रूपये अधिक देने होंगे. कमर्शियल बस के टोल में मासिक पास में 420 रूपये की वृद्धि की गई है. इसके अलावा रोडवेज बसों के किराए में भी वृद्धि की जा सकती है. गदपुरी टोल के रेट बढ़ने से वाहन चालकों की जेब पर असर पड़ेगा

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...