दृढ़ निश्चय से कोई भी कार्य पूरा होने से रोका नहीं जा सकता। यूपीएससी परीक्षा देशभर से लाखों युवाओं के लिए महत्वपूर्ण है। यह परीक्षा दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है। तैयारी के लिए उम्मीदवारों की संख्या बढ़ रही है और कम्पटीशन भी बढ़ रहा है। यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने में सालों की तैयारी लगती है।

अनेक उम्मीदवार दो एटेम्प्ट के बाद भी सफलता नहीं प्राप्त कर पाते हैं। अंशिका एक इंजीनियर हैं और उन्होंने अपनी डिग्री नोएडा से हासिल की है। अंशिका वर्मा उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से संबंधित हैं। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा को बिना किसी कोचिंग के क्रैक किया।

पहले प्रयास में उन्हें निराशा मिली थी, लेकिन वे हार नहीं मानी। अंशिका ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए परिश्रम किया। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 136वीं रैंक हासिल की। उनके परिजनों ने उनकी तैयारी में सहायता की। अंशिका वर्मा एक यूपीएससी अधिकारी हैं। वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं और उनके अच्छे फॉलोअर्स हैं। उनकी खूबसूरती की तारीफ की जाती है। अंशिका वर्मा ने उत्तर प्रदेश का मान बढ़ाया है। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा के लिए बिना कोचिंग के तैयारी की। अंशिका का पहला प्रयास असफल रहा, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए परिश्रम किया। अंशिका की तैयारी में उनके परिजनों ने भी मदद की। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 136वीं रैंक हासिल की। उनकी खूबसूरती की तारीफ की जाती है और वह सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...