Avneet, Saket sell refurbished phones: अवनीत और साकेत दो दोस्त है. दोनों ने और 5 दोस्तों को इकठ्ठा किया. सभी लोगों के साथ कंपनी शुरू कर दिया . इस कंपनी का काम सिर्फ इतना था की सेकंड हैंड फोनों को खरीदती. सेकंड हैण्ड फ़ोन खरीदने के बाद उसे फिर अच्छे दामों पर बेच देती. उनका काम फ्लिपकार्ट, अमेजन और मोबाइल कंपनियों से फोन खरीदना है. उन्हें ठीक करके उनके ऑफलाइन रिटेल पार्टनर के जरिए बेचना है। उन्होंने खूब विज्ञापन किया और सालाना 240 करोड़ का बिजनेस बनाया।

अब तो उनका बिज़नस काफी बड़ा हो गया है. लेकिन उनका आरंभिक काम सेकंड हैंड फोनों की खरीददारी और उनके बेचने में था। उनकी मेहनत से कंपनी का टर्नओवर 200 करोड़ से भी ज्यादा हो गया।
यह आईडिया तब उनके दिमाग में आया जब एक दिन उन्होंने दिल्ली में एक आईफोन खरीदने का प्रयास किया था। तभी एक सेल्समैन ने सेकंड हैंड फोन का सुझाव दिया।

पूरी टीम ने सोचा की क्यूँ न एक ऐसा प्लेटफार्म बनाया जाये जो सेकंड हैण्ड फ़ोन के खरीद बिक्री करें. क्योकि सभी लोगो का एक सपना होता है तो महंगा से महंगा फ़ोन सस्ते दामो में मिल जाये. उन्होंने नये फोन की बजाय सेकंड हैंड फोनों पर विश्वास किया।

उन्होंने 2017 में अपना बिजनेस शुरू किया। शुरुआती टर्नओवर 8 करोड़ रुपये थे। उनकी कंपनी के पास अपना मोबाइल डायग्नोस्टिक्स ऐप है। इसके लिए दोनों अवनीत और साकेत ने बैंक से पर्सनल लोन भी लिया। उन्होंने 55 लाख रुपए से अपना बिजनेस शुरू किया। उन्होंने कार में फोन लेकर दुकानदारों को बेचना शुरू कर दिया|

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...