दिल्ली एनसीआर में वाहन को इधर-उधर कही भी खड़ा करने के लिए नियमो की सख्ती बढ़ा दी गई है. सड़क किनारे वाहनों को खड़ा करने पर धारा 149 सीआरपीसी के तहत नोटिस दिया जाएगा। शहर में कई जगह ड्रिंक एण्ड ड्राइव अभियान को चलाया जा रहा है और पकडे जाने पर वाहन मालिकों को चालान किया जा रहा है. चालान जमा नहीं किये जाने पर सख्त कार्यवाई की जाएग.

पुलिस उपायुक्त ने वाहन चालकों के खिलाफ ड्रिंक एण्ड ड्राइव अभियान चलाया और चालान किया। यातायात संबंधी समस्याओं का समाधान करने के लिए निरीक्षकों को निर्देश दिए गए। ट्रैफिक लाइट को तत्काल दुरुस्त किया जाए। साथ ही उनका पालन नहीं करने वालों के घर पर नोटिस भेजा जायेगा.

चालान के नियम कड़े कर दिए गए है जैसे दोबारा पकड़े जाने पर वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस तीन महीने के लिए सस्पेंड किए जाएंगे। बढ़ते यातायात नियम उल्लंघन के खिलाफ सख्ती बढ़ाई जाएगी। गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस वाहन के तीन या अधिक चालान होने पर सीज की कार्रवाई करेगी।

शहर में कहीं भी अवैध पार्किंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यातायात के नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...