WhatsApp अपने सभी यूजर के लिए आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस (AI) का फीचर लाने जा रहा है. अब से चैट बॉक्स में हम एक दुसरे से बात करते वक्त AI का इस्तेमाल भी कर पाएंगे. इसके लिए मेटा ने अभी कुछ चुनिन्दा देशो में बीटा वर्शन लांच किया है.

WhatsApp अब से AI फीचर वाला चैट बॉक्स उपलब्ध होगा. आपको बता दें की इससे पहले अमेरिका यह बीटा टेस्टिंग की जा चुकी है. मेटा AI-ड्रिवन चैटबॉट को लेकर लगातार काम कर रहा है. यह फीचर एप के लेटेस्ट वर्शन के बीटा वर्शन में उपलब्ध है.

WhatsApp का यह AI फीचर दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम iOS और Android पर उपलब्ध है . AI के इस्तेमाल से दो लोगो के बीच होने वाले बात अब और भी कांक्लुसिव हो सकेगा. जानकारी के अनुसार अगर आपको AI वाला फीचर को इस्तेमाल करना है तो आपको OpenAI में अकाउंट ओपन करना होगा. या फिर गूगल के Google Gemini में अकाउंट बनाना होगा.

यह नई विशेषता उपयोगकर्ताओं को सरलता और समय की बचत का अनुभव प्रदान करेगी. इसके माध्यम से उपयोगकर्ता अपने प्रश्नों के लिए त्वरित और सही उत्तर प्राप्त कर सकेंगे. यह नई चैटबॉट विशेषता भारतीय यूजर्स के लिए एक रोचक और उपयोगी उपलब्धता होगी.

Rishav Roy, a journalist with four years of expertise, excels in content writing, news analysis, and cutting-edge ground reporting. His commitment to delivering accurate and compelling stories sets him...